Dr. Mahendra Bhati, also known as “Trikal,” has been honored with the World Jewel Award.

Dr. Mahendra Bhati, also known as "Trikal," has been honored with the World Jewel Award.

डॉ. महेन्द्र भाटी “त्रिकाल” (Dr.Mahendra Bhati “Trikal) को विश्व रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया ।

डॉ. महेन्द्र भाटी “त्रिकाल” की अब तक 211 से ज्यादा ज्योतिष आँकलन भविष्यवाणीयां सार्वजनिक रूप से सत्य हो चुकी है जिन्हें समय समय पर समाचार पत्रों व सोसियल मीडिया में प्रकाशित किया गया है डॉ. भाटी की इसी काबलियत के आधार पर 11 बार से ज्यादा वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड से सम्मानित भी किया गया है….

उत्तर प्रदेश चुनाव के बहुत समय पहले ही भाजपा की स्पष्ट बहुमत से सरकार बनना व योगी आदित्यनाथ जी का पुनः मुख्यमंत्री बनने का दावा सोसियल मीडिया व समाचार पत्रों द्वारा किया था जो अंततः सच साबित हुआ साथ ही पंजाब में भाजपा का सरकार नही बनना व कमजोर जनादेश बताया था साथ कि पंजाब कॉंग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की चुनावी राह आसान नही होना बताया वो सत्य हुआ ।

राजस्थान के रायपुर के मूल रहवासी ज्योतिषचार्य डॉ. महेंद्र भाटी ‘त्रिकाल’ द्वारा की गई अधिकांश भविष्यवाणीयाँ सत्य साबित हुई हैं। इच्छाशक्ति, प्रश्न कुंडली, रेकी, सम्मोहन, आयुर्वेद, प्राकृतिक चिकित्सा, सम्मोहन, ज्योतिष और मन की शक्ति के क्षेत्र में और रहस्यमयी विधाओ के क्षेत्र में डॉ. भाटी का कोई सानी नहीं है।

वर्तमान में डॉ. महेंद्र भाटी की खूबियों को देखते हुये नेपाल सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री व वर्तमान संविधान सभा के सदस्य उमेश यादव व नेपाल राष्ट्र के प्रदेश नंबर 2 वर्तमान राज्यमंत्री माननीय रुबी कुमारी कर्ण के भारत की ओर से इन्हें विशेष सलाहकार मनोनीत किया है। साथ ही मारवाड़ रियासत के रायपुर ठिकाने के राजकुमार श्री मान मानवजीत सिंह के भी डॉ. भाटी विशेष सलाहकार मनोनीत हैं।

गौरतलब हो कि एक साधारण से मध्यमवर्गीय किसान परिवार में जन्में डॉ. भाटी त्रिकाल को बचपन से ही अलौकिक शक्ति और परा विद्या को जानने की ललक थी। इस हेतु उन्होंने अनेक धर्मिक ग्रन्थों, पौराणिक शास्त्र, हजारों रहस्यमयी किताब और परालौकिक किताबों का अध्ययन किया है। भाटी के आंतरिक ज्ञान और इन अलौकिक शक्तियों को समय-समय पर उनके करीबी लोगों ने सीधे महसूस किया है। अब तक इनकी कई अंतराष्ट्रीय गणना सत्य साबित हो चुकी है। प्राचीन अच्छे रहस्यमय विज्ञानों पर लगातार शोध करना डॉ. भाटी का उद्देश्य बन गया है। डॉ. भाटी ने मन की शक्ति और सम्मोहन को सार्वजनिक उपयोग में लाने के लिए कई सरल और सहज तकनीकों का विकास किया है। इन तकनीकों के माध्यम से जनता अपने जीवन का कोई भी कार्य कर सकेगी। इन तकनीकों से आम आदमी अपना और अपने परिवार का, लोगों का शैक्षिक, आर्थिक और मानसिक विकास बहुत तेज गति से कर सकेगा तथा अपनी समस्या को सरलता से सुलझा सकेगा। डॉ. महेन्द्र भाटी “त्रिकाल” के निजी सचिव के अनुसार अब तक इनकी 211 से ज्यादा ज्योतिष गणनाएं सार्वजनिक रूप से सत्य साबित हो चुकी है। जिसमें मुख्यतः अशोक गहलोत का 101 सीटों से मुख्यमंत्री बनना, प्रधानमंत्री मोदी का 311+ से ज्यादा सीटों का प्रधानमंत्री बनना, अरविंद केजरीवाल का मुख्यमंत्री बनना, राहुल गांधी का अमेठी से हारना, मध्यप्रदेश सरकार गिरना , वैभव गहलोत का राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनना, राष्ट्रीय स्तर के व्यक्तित्व के क्षति होना, कर्नाटक सरकार फेरबदल, साथ ही मुख्यतः नेपाल सरकार का भंग होना। बिहार चुनाव में भाजपा द्वारा सरकार बनाना, बिहार में नीतीश कुमार का मुख्यमंत्री बनना, अमेरिका चुनाव में सत्ता परिवर्तन होना व बरसात मौसम सम्बंधित इत्यादि शामिल है। नेपाल सरकार के भंग होने के बारे में डॉ. त्रिकाल ने 26 जून को ही घोषणा कर दी कि 2020 के अंदर नेपाल की वर्तमान सरकार भंग होने की संभावना है जो दिसम्बर माह के आते तक सत्य साबित हुई।

बिहार में भाजपा सरकार बनने व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बनने का भी दावा किया था। जो राजनीतिक गलियारों में बहुत चर्चा का विषय रहा क्योंकि ये घोषणा धरातल के बिल्कुल विपरीत थी, लेकिन अंततः यह भी सत्य हुई। अमेरिका चुनाव के बारे में 6 महीने पहले ही सार्वजनिक रूप से बताया था कि इस बार डोनाल्ड ट्रंप की राह नहीं होगी आसान। इसके अलावा मौसम बरसात सम्बंधित कई गणनाएं सत्य साबित हुई है। सरकार का फेर बदल, ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस छोड़ना, कीमती धातु सोना चांदी के उतार चढ़ाव की गणना व राम मंदिर पर बड़ा फैसला इत्यादि शामिल है।

About Digital Scoop India Team

Check Also

Media Maven: Mohit Kumar's Story

Media Maven: Mohit Kumar’s Story

Mohit Kumar, born on July 20, 2004, in Sheikhpura Baanger, Karnal, India, is a 20-year-old talent rapidly making his mark in the entertainment industry. Growing up in a culturally rich environment, Mohit's fascination with creative arts and media began at an early age. This early exposure to storytelling and media production ignited a passion that has driven his career ambitions.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *